UPPCS Result 2021: यूपीपीसीएस परीक्षा का परिणाम घोषित, अतुल कुमार सिंह टॉपर, दूसरे स्थान पर रहीं सौम्या मिश्रा

UPPCS Result:  यूपीपीसीएस 2021 के फाइनल नतीजे बुधवार को घोषित कर दिए गए. परीक्षा में अभ्यर्थी अतुल कुमार सिंह को पहला स्थान मिला है जबकि सौम्या मिश्रा दूसरे स्थान पर रही हैं. अतुल कुमार प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं, वहीं तीसरा स्थान प्रतापगढ़ के ही अमनदीप ने हासिल किया है. यूपी लोक सेवा आयोग के सचिव आलोक कुमार ने नतीजा घोषित किया है. एसडीएम और डिप्टी एसपी समेत 29 प्रकार के पदों पर 627 अभ्यर्थियों का सेलेक्शन हुआ है.

627 अभ्यर्थियों के लिए खास रहेगी यह दिवाली
कुल 678 पदों में से 627 के लिए अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. यूपी लोक सेवा आयोग ने अपनी वेबसाइट पर नतीजे प्रकाशित कर दिए हैं. दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को रिजल्ट जारी करने पर लगी रोक हटा दी थी. कोर्ट ने अपने फैसले में आयोग को परिणाम घोषित करने की इजाजत दे दी थी. माना जा रहा था कि नतीजे एक हप्ताह के अंदर जारी हो जाएंगे जबिक  ये रोक हटने के 24 घंटे बाद ही लोक सेवा आयोग ने अभ्यर्थियों को दीपवाली का तोहफा देते हुए रिजल्ट जारी कर दिया.

सितंबर में 1285 अभ्य़र्थियों का किया गया था इंटरव्यू
पीसीएस भर्ती का मामला पूर्व सैनिकों को पांच फ़ीसदी आरक्षण देने के मामले में दायर याचिका को लेकर लंबित था. हाई कोर्ट में इसकी सुनवाई चल रही थी. पीसीएस 2021 की भर्ती परीक्षा का विज्ञापन पिछले साल निकाला गया था. इस भर्ती परीक्षा में तकरीबन सात लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. हालांकि प्रारंभिक परीक्षा में साढ़े तीन लाख के करीब अभ्यर्थी ही शामिल हुए थे. प्रारंभिक परीक्षा में 5957 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था. मुख्य परीक्षा के बाद कमीशन ने मुख्य परीक्षा में 1285 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया था. इन्हीं अभ्यर्थियों को  इंटरव्यू के लिए बुलाया था. सितंबर महीने में इन अभ्यर्थियों का इंटरव्यू किया गया था.

error: Content is protected !!